अहमद पटेल की बेटी से लेकर सलमान खुर्शीद की नाराजगी पर कांग्रेस ने क्या दी सफाई?

लखनऊ। इंडिया गठबंधन अब पूरी तरह से एक्शन में लगातार बड़े फैसले ले रहा है। जहां एक ओर यूपी में सपा के साथ मिलकर चुनाव लडऩे की तैयारी में है, कांग्रेस तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के साथ उसका समझौता हो गया है और वो दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, गोवा और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में मिलकर चुनाव लडऩे जा रही है लेकनि इस दौरान कांग्रेस के कुछ लोग इस गठबंधन से काफी नाराज लग रहे हैं।

दरअसल गुजरात की भरूच सीट ्र्रक्क को देने की वजह से अहमद पटेल का परिवार नाराज है, तो वहीं फर्रुखाबाद सीट सपा के खाते में चले जाने से कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद नाराज हैं।

अब इस पर कांग्रेस की तरफ से सफाई दी गई और इस पूरी नाराजगी पर नेता जयराम रमेश ने सफाई दी है और इस फैसले का पूरी तरह से बचाव किया है।

उन्होंने कहा कि इस फैसले को लेकर मुझे भी मायूसी हुई है। जिस समय अहमद पटेल जीवित थे तब मैं कई बार भरूच गया हूं, लेकिन पार्टी के हित में जो भी होता है वो नेतृत्व निर्णय लेता है। हम किसी एक व्यक्ति को देखकर फैसले नहीं लेते हैं। पार्टी और गठबंधन को कैस मजबूत किया जाए इसको ध्यान में रखकर निर्णय लेने पड़ते हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘आज का सबसे प्रमुख कार्यक्रम 3 बजे आगरा में होगा जहां समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव और राहुल गांधी का संयुक्त जन संबोधन होगा। उत्तर प्रदेश में कल ही भारत जोड़ो न्याय यात्रा का प्रभाव देखने को मिला जहां योगी सरकार कांग्रेस और युवाओं के दबाव में आई और पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में जो पेपर लीक हुए उसे रद्द किया। पेपर लीक के मामले में उत्तर प्रदेश सर्वोपरि है। ‘

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here