एक्स ने अप्रयुक्त खाता हैंडल को 50 हजार डॉलर में बेचना किया शुरू

सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित एक्स ने उन उपयोगकर्ता के खातों को बेचना शुरू कर दिया है जो अब उपयोग में नहीं हैं। इसके लिए 50,000 डॉलर का एक निश्चित शुल्क मांगा जा रहा है।

ट्विटर मालिक ने आने वाले महीनों में इस तरह के कार्यक्रम को लागू करने के विचार का खुलासा किया था।

अरबपति ने उल्लेख किया था कि बड़ी संख्या में हैंडल “बॉट्स और ट्रॉल्स” द्वारा ले लिए गए थे और वह “अगले महीने से उन्हें मुक्त करना” शुरू कर देंगे।

एक फॉलोअर ने तब एक “हैंडल मार्केटप्लेस” का सुझाव दिया था जहां लोग एक-दूसरे को खाते बेच सकते थे।

अब फोर्ब्स द्वारा देखे गए ईमेल से पता चलता है कि हैंडल टीम नामक एक एक्स टीम ने मूल रूप से पंजीकृत लोगों द्वारा छोड़े गए खाता नामों की खरीद के लिए एक हैंडल मार्केटप्लेस पर काम शुरू कर दिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है, “एक्स ने संभावित खरीदारों को ईमेल भेजकर खरीदारी शुरू करने के लिए 50,000 डॉलर के एक निश्चित शुल्क का अनुरोध किया है।”

मस्क या एक्स ने आधिकारिक तौर पर रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की।

इस साल की शुरुआत में आई रिपोर्टों में कहा गया था कि मस्क ने जल्द ही 1.5 बिलियन उपयोगकर्ता नाम मुक्त करने की योजना बनाई है।

मई में एक्स ने अपने प्लेटफॉर्म से निष्क्रिय खातों को हटाना शुरू किया। इस बीच, एक्स का मूल्यांकन गिरकर 19 बिलियन डॉलर हो गया है।

एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने पिछले महीने दावा किया था कि कंपनी 2024 की शुरुआत तक लाभदायक होगी, उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म पर अब 200-250 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता हो सकते हैं।

उनके अनुसार लगभग 1,700 विज्ञापनदाता मंच पर लौट आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here