कर्नाटक भूविज्ञानी हत्याकांड: बर्खास्त ड्राइवर ने की थी गला रेतकर हत्या

बेंगलुरु। खान एवं भूविज्ञान विभाग की उपनिदेशक प्रतिमा की राज्य की राजधानी के डोड्डाकलासंद्रा स्थित आवास पर मृत पाए जाने के एक दिन बाद पुलिस ने सोमवार को कहा कि उनके पूर्व कार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बेंगलुरु ग्रामीण जिले में उप निदेशक के रूप में कार्यरत 45 वर्षीय वरिष्ठ भूविज्ञानी प्रतिमा की रविवार को उनके आवास पर हत्या कर दी गई थी। पहले उनका गला दबाया गया था और फिर धारदार हथियार से रेंता गया था।

पुलिस ने कहा कि क्षेत्राधिकारी सुब्रमण्यपुरा पुलिस ने तुरंत जांच शुरू की और संदेह के आधार पर तीन गिरफ्तारियां कीं। उनमें से एक प्रतिमा पूर्व ड्राइवर किरण कथित हत्यारा निकला।

आरोपी अनुबंध के आधार पर काम करता था और पिछले सप्‍ताह उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था।

पुलिस के अनुसार, उस पर अधिकारियों की महत्वपूर्ण जानकारी और गतिविधियों को लीक करने का आरोप था। मृतक प्रतिमा ने उससे इस संबंध में सवाल किया था और उसे फटकार लगाई थी। हालांकि, किरण ने अपना रवैया नहीं बदला और सूचनाएं लीक करना जारी रखा, इसलिए उसे बर्खास्त कर दिया गया।

आरोपी ने प्रतिमा के प्रति द्वेष भावना के कारण उसे मारने का फैसला किया। वह जानता था कि प्रतिमा अपने फ्लैट पर अकेली रहती है। शनिवार की रात, वह उनके फ्लैट में घुसने में कामयाब रहा और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। उसने उसका गला भी रेत दिया।

प्रतिमा के भाई प्रतीश ने शनिवार रात उसे फोन किया था, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। सुबह जब दोबारा कॉल का जवाब नहीं मिला तो वह फ्लैट पर आया। जब उसने घंटी बजाने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो उसने खिड़की से झाँकने की कोशिश की और उसका शव देखा।

पुलिस ने शुरुआती जानकारी जुटाने के बाद पाया कि किरण गायब हो गया है और उसका फोन भी बंद है। जब वह चामराजनगर जिले की ओर बढ़ रहा था तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

प्रतिमा दोड्डाकलासंद्रा में गोकुल अपार्टमेंट में रहती थी। वह पहले रामनगर जिले में काम करती थीं।

आगे की जांच जारी है।

–आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here