किसान मंच की हुंकार: पराली के नाम पर किसानों का शोषण बर्दाश्त नहीं

सीतापुर। किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर स्थानीय शहीद पार्क में किसान मंच के जिलाध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह के नेतृत्व में किसानों की एक आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई ।

बैठक में पांच बिंदुओं पर विशेष चर्चा की गयी। उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह ने कहा कि पराली के नाम पर किसानों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और संचालित धान क्रय केंद्रों पर व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म कर समय पर तौल कराई जाए और बंद पड़े धान क्रय केंद्रों को अविलंब चालू किया जाए।

उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए अवध क्षेत्र के महासचिव सरदार निर्भय सिंह ने धान क्रय केंद्रों एवं कुछ दिनों बाद शुरू हो रहे गन्ना क्रय केंद्रों को भी पराली की तरह सेटेलाइट से जोड़ने की मांग की किसान मंच के प्रदेश मीडिया प्रभारी सचेन्द्र दीक्षित ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि गन्ना किसानों को समय से भुगतान न मिलने से उनकी कमर ही टूटती चली जा रही है विगत सत्र का गन्ना भुगतान अविलंब कराया जाए।

उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए जिला उपाध्यक्ष अंबुज श्रीवास्तव ने विद्युत उपकेंद्र झरेखापुर को सीतापुर से जोड़कर क्षेत्र की 11000 केवीए लाइन के जर्जर तारों को बदल कर 40 मीटर की दूरी पर पोल लगाने की प्रशासन से मांग की ।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला कोषाध्यक्ष डॉक्टर इस्लामुद्दीन अंसारी ने विगत में हुए यूरिया घोटाले की बात उठाते हुए प्रशासन से दोष सिद्ध जिम्मेदारों के विरुद्ध तत्काल एफ आई आर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की बैठक को अन्य जिन लोगों ने संबोधित किया उनमें युवा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष शैलेंद्र राज किसान मंच के जिला संगठन मंत्री दिनेश कुमार शुक्ला प्रमुख रूप से शामिल रहे।

इस अवसर पर अवध क्षेत्र की महिला प्रकोष्ठ उपाध्यक्ष कविता पांडे जिला सचिव मासूम अली जिला सचिव लखपति सिंह महोली तहसील अध्यक्ष सुनीत श्रीवास्तव सहित जनपद की विभिन्न तहसीलों से आए हुए 1 सैकड़ा से अधिक किसान उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here