किसान मंच ने समस्याओं को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

सीतापुर। किसान मंच के जिलाध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह की अगुवाई में किसान मंच के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित अपना 5 सूत्रीय ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट सीतापुर को सौंपा।

ज्ञापन से पहले जिला अध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह ने आयोजित एक बैठक में किसानों की समस्याओं के प्रति प्रशासन द्वारा अनदेखी किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सीतापुर शहर में पिरई नदी को नाला दिखाकर कराए गए अवैध बैनामें और अवैध कब्जे से मुक्त कराया जाए साथ ही शामिल दोषी लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।

बैठक को संबोधित करते हुए महिला प्रकोष्ठ की अवध क्षेत्र प्रभारी अल्पना सिंह ने जनपद में डामर रोडों के मरम्मत कार्य में बड़े पैमाने पर हो रहे भ्रष्टाचार पर निशाना साधते हुए जिम्मेदार लोगों पर अविलंब कार्रवाई की मांग की।

जिला संगठन मंत्री दिनेश शुक्ला ने ग्रामीण क्षेत्रों में आवास प्लस योजना में गरीब आवास विहीन पात्र व्यक्तियों के नाम अवैध तरीके से हटाए जाने का आरोप लगाते हुए प्रशासन से अविलंब गरीब और पात्र व्यक्तियों को आवास का लाभ दिलाए जाने की मांग की।

संगठन के जिला उपाध्यक्ष अंबुज श्रीवास्तव ने धान क्रय केंद्रों पर हो रही धांधली व गन्ना भुगतान में हो रही देरी को लेकर क्रय केंद्रों को सेटेलाइट से जोड़े जाने की प्रशासन से मांग की। संगठन के जिला सचिव उत्तम मौर्य ने कहा कि गन्ना विभाग ने किसानों को एस एम एस सेवा से जोड़ा है किंतु अधिकांश किसान अशिक्षित एवं मोबाइल विहीन है इसीलिए किसानों की गन्ना पर्चियां खराब होने की संभावना रहती है।

इसलिए किसान हित को ध्यान में रखते हुए विभाग को टिकट व संदेश दोनों सुविधाएं किसानों को दी जानी चाहिए अपना पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपते हुए जिला अध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह ने कहा कि यदि प्रशासन ने जल्द ही हमारी मांगे नहीं मानी तो किसान मंच अनिश्चितकालीन धरने के लिए बाध्य होगा जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here