जब कोई आगे नहीं आया तो महिलाओं ने किया गरीब का अंतिम संस्कार

गाजियाबाद। कोरोना काल में एक हृदय विदारक मामला प्रकाश में आया है, जिसमें एक गरीब रिक्शा चालक की बीमारी के चलते मौत हो गयी लेकिन पूरे गांव से उसके अंतिम संस्कार के लिए कोई आगे नहीं आया तो समाज सेवा से जुड़ी महिलाओं ने हिम्मत जुटाते हुए उनका अंतिम संस्कार किया। महिलाओं द्वारा किया गया यह कृत चर्चा बना हुआ है।

 दरअसल विजय नगर के शांति नगर ढूंढा हेड़ा निवासी रिक्शा चालक रामू की रविवार को फेफड़े की बीमारी के चलते मौत हो गई वह अपना व अपने परिवार का भरण पोषण रिक्शा चला कर करता था ।मृत्यु होने पर किसी आस पड़ोस के लोगों में से कई घंटे तक उसके परिवार की सहायता को कोई नहीं आया तो इस घटना की जानकारी समाज सेवा से जुड़ी चौधरी बबीता डागर को हुई तो उन्होंने रामू के अंतिम संस्कार के लिए काफी लोगो को मानवता के लिए सहयोग करने की अपील की लेकिन किसी का दिल नहीं पसीजा।
तब बबिता ने आनन्द सेवा समिति की अध्य्क्ष ममता सिंह को फोन पर जानकारी दी तो वह कुछ समय बाद ही मौके पर पहुंच गयी और उसके अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू करा दी,पुरुषों को बुलाने पर भी नही वो नही आये तो इन महिलाओं ने ही अंतिम यात्रा शरू की और हिंडन तट पर जाकर अंतिम संस्कार किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here