जिला पंचायत सदस्यों को 50 लाख और हिल स्टेशन पर घूमने का दिया जा रहा प्रलोभन

आगरा। जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। राजनैतिक दलों के जिला पंचायत सदस्य अब अध्यक्ष की कुर्सी कब्जाने के लिए तरह-तरह के प्रयास करने में जुटे हुए हैं। सूत्रों का दावा है कि 50 लाख रुपए की पेशगी और हिल स्टेशन पर दावत का प्रलोभन दिया जा रहा है।

आगरा में कोरोना की लहर कम होने के बाद अब उप चुनाव और जिला पंचायत अध्यक्ष चुने जाने की तैयारी शुरू हो गई है। उपचुनाव के नामांकन पत्र बिकने शुरू हो गए हैं और छह जून से नामांकन दाखिल होना शुरू हो जाएगा। 12 जून को मतदान और 14 को मतगणना होनी है। जिले में 2,236 ग्राम पंचायत सदस्य, चार प्रधान और तीन क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए चुनाव होना है।इनमें कुछ प्रत्याशियों की मृत्यु होने के चलते उपचुनाव होने हैं। इसके कुछ समय बाद ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष चुने जाने हैं।

अध्यक्ष के लिए बसपा-भाजपा में रस्साकशी

आगरा में सबसे ज्यादा 20 जिला पंचायत सदस्य बसपा के हैं, भाजपा के 18, सपा के 5, रालोद के 2, महान दल का 1 और 6 निर्दलीय हैं। इस प्रकार बसपा को कुर्सी के लिए छह और भाजपा को आठ सदस्यों का समर्थन चाहिए।

जोड़तोड़ के साथ संबंधों का निकालना जारी

अध्यक्ष पद की कुर्सी के लिए भाजपा की बबिता चौहान सबसे मजबूत प्रत्याशी हैं। इसके अलावा भाजपा के ही राजेन्द्र सिंह अपनी पुत्र वधु कल्पना के लिए बसपा में जुगाड़ बना रहे हैं। उनकी बसपा के एक पदाधिकारी के घर पैसे भिजवाने और बड़े नेताओं से सेटिंग करवाने का ऑडियो वायरल हो चुका है। एक निर्दलीय दिलकेश ने उन पर अपहरण करवाने का आरोप भी लगाया है।

नाम न बताने की शर्त पर दो जिला पंचायत सदस्यों ने बताया है कि इस समय समर्थन देने का न्यूनतम मूल्य 50 लाख मिल रहा है और अधिकांश सदस्य भूमिगत होकर या तो हिल स्टेशनों और होटलों में मुफ्त की दावत उड़ा रहे हैं या तो अपने दाम बढ़ाने का इंतजार कर रहे हैं।

सपा के विमुख होने पर कांटे की हो जाएगी टक्कर

सपा द्वारा अभी तक इस मामले में कोई बयान नहीं आया है और अगर सपा जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में दूरी बनाती है तो सदस्यों का समर्थन जुटाना बसपा भाजपा दोनों के लिए मुश्किल हो जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here