ज्ञानवापी मस्जिद विवाद: मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव का हार्ट अटैक से निधन

वाराणसी। ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव का निधन हो गया है। उन्हें रविवार देर रात हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

परिजनों के मुताबिक अभय नाथ यादव ने रविवार रात करीब 10.30 बजे सीने में तेज दर्द की शिकायत होने की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें पास के ही त्रिमुर्ति अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी स्थिति में सुधार नहीं आई उसके बाद उन्हें वहां से फिर किसी दूसरे अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अभय नाथ यादव मुस्लिम पक्ष की तरफ से पेश कर रहे थे दलील

बता दें कि वरिष्ठ वकील अभय नाथ यादव ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मामले में मुस्लिम पक्ष की तरफ से बहस में भाग लेते रहे हैं। इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद केस की पोषणीयता पर सुनवाई मामले में भी अभय नाथ यादव ही प्रमुख वकील के तौर पर मुस्लिम पक्ष की ओर से दलील पेश कर रहे थे। गौरतलब है कि श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी केस में सभी पक्ष पोषणीयता (सुनवाई करने या नहीं करने) के मुद्दे पर अपनी बहस पूरी कर चुके हैं। इस मामले में 4 अगस्त को मुस्लिम पक्ष की तरफ से अभय नाथ यादव को प्रत्युत्तर पेश करना था।

क्या है विवाद?

दरअसल हिंदू पक्ष की ओर से ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में शिवलिंग होने का दावा किया जा रहा है। हालांकि, मुस्लिम पक्ष ने मस्जिद में शिवलिंग होने के दावे को खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि वजूखाने में मिली संरचना शिवलिंग नहीं, बल्कि फव्वारा है। इसके बाद कोर्ट ने परिसर के विवादित हिस्से को सील करने का आदेश दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here