निवेशकों की चिंता कम होने से भारतीय बाजारों में लौटी तेजी

मुंबई। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि निवेशकों की चिंता में कमी के बीच भारतीय बाजार में तेजी लौटी है मजबूत वैश्विक संकेतों, स्थिर मैक्रो-इकोनॉमिक डेटा और मजबूत घरेलू कॉर्पोरेट आय से उम्मीदें बढ़ी हैं। नायर ने कहा कि संकेत है कि अमेरिकी फेड द्वारा भविष्य में दरें बढ़ाने की संभावना नहीं है और तेल की कीमतों में मामूली गिरावट से सेंटीमेंट्स में सुधार हुआ है।

दूसरी तिमाही के नतीजे मार्जिन में स्वस्थ विस्तार की संभावना तलाश रहे हैं, जिससे आय वृद्धि में मजबूत उछाल आ रहा है।कमाई के मौसम के बीच, लार्ज-कैप कंपनियां सालाना आधार पर शुद्ध लाभ में 40 प्रतिशत की ठोस वृद्धि का संकेत दे रही हैं। नायर ने कहा, इसके अलावा, वैश्विक मुद्रास्फीति में नरमी और स्थिर घरेलू और बाहरी मांग से दूसरी छमाही में कॉर्पोरेट आय का परिदृश्य बढ़ रहा है।

ज्यादातर सेक्टर हरे निशान में बंद हुए।निफ्टी रियलिटी ने शुक्रवार को बेहतर प्रदर्शन किया, जो 2.54 प्रतिशत ऊपर बंद हुआ।इस बीच, बैंक ऑफ इंग्लैंड ने उम्मीद के मुताबिक बेंचमार्क दर बरकरार रखी, लेकिन आने वाले समय में ग्रोथ नहीं होने और बेरोजगारी बढ़ने की भविष्यवाणी भी यह व्यक्त करता है।

अपोलो हॉस्पिटल्स, अदानी पोर्ट्स, आयशर मोटर्स, एलटीआईमाइंडट्री और टाइटन कंपनी निफ्टी पर प्रमुख लाभ पाने वालों में से थे, जबकि लुढ़कने वालों में बजाज फिनसर्व, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, इंडसइंड बैंक और टाटा स्टील शामिल थे।–आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here