बाजार में तेजी से सेंसेक्स 67 हजार के पार

नई दिल्ली। नवंबर में निफ्टी में 6 फीसदी का उछाल आया। बाजार की ये गति फिलहाल बरकरार रहने की संभावना है। आने वाले आंकड़े और खबरें सकारात्मक हैं। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार ने ये बात कही है।

बीएसई सेंसेक्स शुक्रवार को 67,000 अंक के स्तर को पार करते हुए 457 अंक की छलांग के साथ 67,446 अंक पर कारोबार कर रहा है। एनटीपीसी में 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी है।

वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर 7.6 फीसदी रही, जो उम्मीदों से कहीं अधिक है। विशेष रूप से, विनिर्माण में 13.9 प्रतिशत की वृद्धि और निर्माण में 13.3 प्रतिशत की वृद्धि प्रभावशाली है। उन्होंने कहा कि इसमें वित्त वर्ष 2024 की जीडीपी वृद्धि दर को 6.8 प्रतिशत से ऊपर पहुंचाने की क्षमता है, जो आरबीआई के 6.5 प्रतिशत के अनुमान से अधिक है।

एग्जिट पोल के नतीजे आम चुनाव के बाद राजनीतिक स्थिरता की प्रबल संभावना का संकेत दे रहे हैं। बाजार इसकी सराहना करेगा।

चूंकि विनिर्माण और निर्माण ने अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए तेजी एलएंडटी जैसे पूंजीगत सामान शेयरों और निर्माण-संबंधित शेयरों में होगी। सीमेंट शेयरों में नए सिरे से खरीदारी की दिलचस्पी देखने को मिल सकती है। ऑटो का प्रदर्शन अच्छा बना रहेगा। उन्होंने कहा, निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर जाने के लिए तैयार है।

–आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here