बिहार: एक ही परिवार की 3 महिलाओं को डायन बताकर ढाये जुल्म

मुजफ्फरपुर। बिहार में एक ही परिवार की तीन महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। पटना से करीब 80 किमी दूर मुजफ्फरपुर जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र के डकरामा में इन महिलाओं को पहले डायन बताया गया। इसके बाद इनके बाल काटे गए और मैला पिलाया। फिर गांव में भी घुमाया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया। पुलिस ने इस केस में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।

घटना के बाद खौफ में तीनों महिलाओं ने परिजन के साथ गांव छोड़ दिया है। बताया गया है कि इन महिलाओं के परिवार का एक सदस्य झाड़-फूंक करता है। गांव में कुछ दिन पहले दो नवजात की मौत हुई। इसका जिम्मेदार गांव वालों ने इन महिलाओं को बताया। कुछ लोगों ने इन्हें डायन करार दे दिया। इसके बाद गांव में महिलाओं को सबक सिखाने की बात होने लगी। फिर तय किया गया कि सभी गांव वाले झाड़-फूंक के बहाने इनके घर जाएंगे। सोमवार को ऐसा ही हुआ। सभी गांव वाले जुटे और तीनों महिलाओं को पकड़ लिया। बारी-बारी से तीनों के बाल काट दिए और मैला पिलाया। साथ में कहा कि अगर पुलिस से शिकायत की तो इसके नतीजे अच्छे नहीं होंगे।

पुलिस ने बताया- पीड़ित परिवार का बयान दर्ज नहीं हुआ है

  • वीडियो वायरल होने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। तीनों महिलाएं इतनी डरी हैं कि अत्याचार की शिकायत करने थाने तक जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही हैं। हथौड़ी थाना अध्यक्ष जितेन्द्र देव दीपक ने बताया कि गांव से पीड़ित पक्ष के जाने की वजह से उनका बयान दर्ज नहीं हो सका।
  • मामला मीडिया में आने के बाद पटना में एडीजी जितेंद्र कुमार ने मंगलवार को बताया कि मुजफ्फरपुर में महिलाओं के साथ हुए अमानवीय व्यवहार के मामले पर पुलिस ने तुरंत संज्ञान लिया है। 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इनमें 9 लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

पहले भी ऐसी घटनाएं हुईं

  • 25 अप्रैल: बोचहां के धरवारा गांव में पिटाई से महिला गंभीर, अस्पताल में मौत।
  • 26 अप्रैल : मोतीपुर के फुलार गांव में महिला और उसके पुत्र की बेरहमी पिटाई।
  • 2 मई : शहर के शेरपुर इलाके में वृद्ध महिला पर केरोसिन छिड़क कर जिंदा जलाने का प्रयास।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here