भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया और उनकी पत्नी की बढ़ी मुश्किल

आगरा। इटावा से भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया और उनकी पत्नी मृदुला कठेरिया एवं ससुर पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है।एत्मादपुर की महिला ने सांसद व उनकी पत्नी समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को अदालत में प्रार्थना पत्र दिया है। इस पर अदालत ने एत्मादपुर थानाध्यक्ष से आख्या तलब कर सुनवाई के लिए पांच जुलाई नियत की है।

एत्मादपुर के रहनकलां की रहने वाली उर्मिला पत्नी सत्य प्रकाश के अनुसार वह गांव में अपनी संपत्ति आराजी खसरा संख्या 1217 एवं 821 की पुश्तैनी पट्टेदार है। जमीन पर उसका कब्जा है। उक्त जमीन पर मुंशी दयाराम, छाेटू, सोनू, जीतू के साथ उसका भी नाम चला आ रहा है। उसके पति पूर्व में विपक्षी महेंद्र ठाकुर एवं उनकी मां सुखदेवी के विद्यालय में सफाई कर्मचारी थे। उसका भी वहां पर आना-जाना था।

उर्मिला का आरोप है कि विपक्षीगण ने उसके पति से धोखाधड़ी की। छह नवंबर 2009 को उसके खेत का बैनामा सांसद रामशंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला कठेरिया के नाम करा दिया। मृदुला कठेरिया ने उक्त बैनामे में खुद को सांसद की पत्नी न बता पिता रामेश्वर दयाल की पुत्री दर्शाया है।

उर्मिला के अनुसार पति सत्य प्रकाश ने बैनामा निरस्त कराने के लिए सिविल वाद प्रस्तुत किया। इसे विपक्षीगण द्वारा बिना रुपये दिए ही सुलहनामा प्रस्तुत करने पर अदालत ने 18 अक्टूबर 2019 को उक्त वाद खारिज कर दिया।जिसकी अपील जिला जज की अदालत में लंबित है।

उर्मिला का आरोप है कि नौ जून 2021 को मृदुला कठेरिया एवं सांसद की शह पर विपक्षी विद्याराम, रामेश्वर, महेंद्र, सुखदेवी ने सुबह छह बजे हथियारों के बल पर बाजरा बाेये गए खेत में ट्रैक्टर चलवा दिया। विराेध करने पर गाली-गलौज एवं जाति सूचक शब्द कहते हुए उसके पति सत्य प्रकाश से मारपीट और जान से मारने की धमकी दी।

उसके खेत को जोतकर आर्थिक नुकसान के साथ वहां देव स्थान व शिवलिंग को खंडित कर दिया। पुलिस द्वारा आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर उर्मिला ने अपने अधिवक्ता रमा शंकर राजपूत और सतीश शर्मा के माध्यम से अदालत में सांसद रामशंकर कठेरिया, मुदुला कठेरिया, विद्याराम, रामेश्वर, महेंद्र, सुखदेवी के खिलाफ प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here