मोदी सरकार में इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर लाखों करोड़ का भ्रष्टाचार

नई दिल्ली। इलेक्टोरल बॉन्ड पर AAP सांसद संजय सिंह ने कहा इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर भ्रष्टाचार हुआ, टैक्स में छूट दी गई। सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद कि उन्होंने पूरा डेटा जनता के सामने रखा गया। मैं जो खुलासा कर रहा हूं उसकी पूरी शृंखला यह है कि 33 कंपनियां ऐसी हैं जिन्होंने सात साल में 1 लाख करोड़ रुपए का घाटा उठाया है और भाजपा को 450 करोड़ रुपए का चंदा दिया है।

17 कंपनियां ऐसी हैं जिन्होंने या तो शून्य टैक्स चुकाया है या फिर उन्हें टैक्स में छूट मिली है। 6 कंपनियों ने भाजपा को 600 करोड़ रुपए का चंदा दिया है। एक कंपनी ने अपने मुनाफे से तीन गुना ज्यादा चंदा दिया। एक ऐसी कंपनी है जिसने अपने मुनाफे का 93 गुना दान कर दिया है। तीन कंपनियां हैं जिन्होंने 28 करोड़ रुपए का चंदा दिया है और शून्य कर का भुगतान किया है।

आम आदमी पार्टी (आप) ने लोकसभा चुनाव से पहले सोमवार को ‘जेल का जवाब वोट से’ थीम लॉन्च की। यह घोषणा जेल में बंद आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए पार्टी द्वारा एक दिवसीय उपवास विरोध प्रदर्शन के एक दिन बाद आई है। आप के शीर्ष नेताओं ने ईडी द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में जंतर-मंतर पर एक दिन का उपवास रखा और कहा कि लोग उन्हें जेल भेजने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को उचित जवाब देंगे।

आप नेताओं ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की चुनौती भी दी और दावा किया कि उस स्थिति में भगवा पार्टी राष्ट्रीय राजधानी से मिट जाएगी। आप के सैकड़ों स्वयंसेवकों और समर्थकों ने उपवास में भाग लिया, देशभक्ति के गीत गाए और सलाखों के पीछे केजरीवाल की छवि वाले पोस्टर लिए हुए थे। पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि केजरीवाल जेल से बाहर आएंगे और भाजपा की “तानाशाही” के खिलाफ देश की लड़ाई में शामिल होंगे।

छह घंटे के उपवास के दौरान आप नेता जिस मंच पर बैठे थे, उसकी पृष्ठभूमि में सलाखों के पीछे केजरीवाल की तस्वीर थी। मंच के सामने महात्मा गांधी की तस्वीर के साथ बी आर अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें रखी गई थीं। जंतर मंतर पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, जिन्हें हाल ही में दिल्ली उत्पाद शुल्क “घोटाला” मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दी गई थी, ने जोर देकर कहा कि “केजरीवाल ईमानदार थे, हैं और ईमानदार रहेंगे”। सिंह ने शराब “घोटाले” से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सवाल उठाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here