यूपी के जौनपुर में बस के ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराने से छह की मौत

जौनपुर। उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस रविवार आधी रात के आसपास जौनपुर जिले में एक ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गई। हादसे में छह मजदूरों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। हादसा समाधगंज के पास हुआ और रोडवेज बस प्रयागराज से जौनपुर आ रही थी। पुलिस ने कहा कि छह मृतकों में से पांच की मौके पर ही मौत हो गई और छठे ने जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मजदूर अलीशापुर गांव के थे और ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार थे।हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।शवों को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया गया है।

दरअसल, ट्रैक्टर के पीछे ढलाई मशीन लगी थी। ट्रैक्टर और ढलाई मशीन पर 12 लोग थे। ट्रैक्टर जैसे ही हाईवे पर चढ़ा, बस ने टक्कर मार दी। हादसा रात करीब 9:30 बजे समाधगंज बाजार के NH 31 पर हुआ। मरने वाले सभी अलिशापुर और आसपास के गांव के थे।

हादसे के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। सड़क पर घायल मजदूर पड़े थे। हर तरफ केवल खून ही खून दिख रहा था। टक्कर की तेज आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस को सूचना दी और बचाव शुरू किया। पुलिस की मदद से सभी को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने 6 मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। जबकि बस में सवार सभी लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

हाईवे पर चढ़ते ही हादसा
हादसे में घायल मजदूर मंगला प्रजापति ने बताया, सभी लोग तोहफापुर गांव से छत की ढलाई करके लौट रहे थे। पुरवा बाजार होते हुए ट्रैक्टर जैसे ही हाईवे पर चढ़ा वैसे ही प्रयागराज की तरफ से आ रही बस ने भयानक टक्कर मार दी। इसके बाद हमें कुछ पता ही नहीं चला।

आगे मंगला ने बताया कि कौन सी बस ने धक्का मारा मुझे कुछ नहीं पता। हादसे के बाद होश ही नहीं रहा। हम तीन घायल लोगों को अस्पताल लाया गया। बाकि लोग कहां हैं मुझे नहीं पता। मुझे कब यहां लाया गया ये भी नहीं पता।

मृतकों में एक हीं गांव के 4 लोग
मृतकों की पहचान सिकरारा थाना क्षेत्र के अलीसाहपुर गांव के पुन्नीलाल के बेटे नीरज सरोज (28), तेज बहादुर के बेटे राजेश सरोज (45), राजेश विश्वकर्मा के बेटे संग्राम विश्वकर्मा (25), चांई मुसहर (30), वीरपालपुर गांव के रमाशंकर के बेटे अतुल सरोज (30), बथुवार गांव के रामचंद्र बिंद के बेटे गोविंदा बिंद (30) के रूप में हुई है।

वहीं अलीशाहपुर के मंगला प्रसाद प्रजापति के अरविंद प्रजापति (31), राम उजागर के बेटे पंकज सरोज (30) और देवरिया के माझा वीरसेन के राम केवल की बेटी सरोज भारती (36) घायल हैं।

घायलों का चल रहा इलाज
एसपी देहात शैलेंद्र सिंह ने बताया, हादसा की सूचना के बाद मौके पर पुलिस की टीम और एम्बुलेंस पहुंची। घायलों में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। मृत मजदूरों के परिजनों को सूचना दी गई है।

बस में किसी की घायल की सूचना नहीं है। बस को सही सलामत भेजा गया। जो प्रयागराज से गोरखपुर की तरफ जा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here