लखनऊ कोरोना अपडेट : सदर के बाद अब नक्खास को शिकंजे में लेने लगा वायरस

लखनऊ। सदर के बाद नक्खास में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। मां के बाद अब ट्रॉमा में तैनात नर्स की बहन संक्रमण की चपेट में आ गई है। उसके पांच पड़ोसियों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा लालबाग में सब्जी विक्रेता के भाई में कोरोना वायरस मिले हैं। तोपखाना में दो और गोमतीनगर विस्तार निवासी नर्स में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं खदरा, आलमबाग और सरफराजगंज के 3 लोग भी कोरोना के शिकार हो गए हैं। इस तरह 24 घंटे के दौरान लखनऊ के कुल 13 लोग पॉजिटिव मिले हैं। लखनऊ मे अब तक कुल 161 कोरोना के केस है। वहीं एक मरीज की मौत हो चुकी है।

ट्रॉमा सेंटर में तैनात नर्स के नक्खास स्थित घर के आसपास के पांच लोग संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। वहीं नर्स की मां के बाद अब उसकी बहन में भी वायरस मिले हैं। शुक्रवार को नर्स के पड़ोस के छह और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। अब तक इलाके में 12 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इससे स्थानीय लोगों में दहशत है। लोगों का कहना है कि सदर में जिस तरह लोगों की कोरोना जांच में सुस्ती बरती गई। इसकी वजह से वहां बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हुए। उसके बाद जांच की रफ्तार बढ़ाई गई। अब यही सुस्ती अफसर नक्खास में दिखा रहे हैं।

लालबाग व तोपखाना में तीन संक्रमित
लालबाग में सब्जी वाले के परिवार का सदस्य संक्रमित हो गया हैं। इससे प्रभावित इलाके में हलचल मच गई है। लालबाग व उसके आस-पास काफी लो संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग संक्रमण की कड़ी तलाशने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है। तोपखाना में 2 अन्य लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं।

गोमतीनगर की नर्स पॉजिटिव
गोमतीनगर थाना के अंतर्गत कौशलपुरी चौकी के अंतर्गत गोमती नगर विस्तार के बिहारी लाल स्कूल के पीछे एक नर्स में कोरोना की पुष्टि हुई है। नर्स फैजाबाद रोड स्थित एक निजी अस्पताल में तैनात है। इस अस्पताल में कुछ रोज पहले दो मरीज पॉजिटिव मिले थे। नर्स सास, ससुर, पति के साथ किराए के मकान में रहती है। उस घर में तीन अन्य किराएदार भी हैं। नर्स में संक्रमण के बाद इलाज के लोग घबरा गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here