लखनऊ : कोरोना योद्धाओं को वायुसेना ने किया सलाम, केजीएमयू व पीजीआई पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा

लखनऊ। कोरोनावायरस महामारी की जंग पूरी दुनिया के लिए चुनौती बना हुआ है। महामारी के खिलाफ डॉक्टरों ने भी मजबूती से मोर्चा संभाला हुआ है। इन डॉक्टरों के जज्बे को सलाम करने के लिए रविवार सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल युनिवर्सिटी (केजीएमयू) में तथा 10 बजकर 22 मिनट पर पीजीआई (ट्रॉमा सेंटर) पर फूलों की वर्षा की गई। लखनऊ में कोरोना से जंग लड़ रहे योद्धाओं को सम्मान देने के लिए यहां के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज और संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट (एसजी पीजीआई ) को चुना। यहां मौजूद डॉक्टर्स नर्स के रूप में कोरोना योद्धाओं ने इसका खुले दिल से स्वागत किया। इसके अलावा वाराणसी और आगरा समेत कई जिलों में भी कोरोना वॉरियर्स के उपर फूल बरसाए गए।

ऐसा था माहौल

लखनऊ के चौक इलाके में स्थित केजीएमयू के प्रशासनिक भवन के सामने बने ग्राउंड पर सुबह 9 बजे से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गयी थी। ज्यादा नही लेकिन 20 से 25 डॉक्टर वहां जुटे थे। वीसी डॉ एम एल भट्ट हाथों में लाल रंग का केजीएमयू का झंडा लहरा रहे थे तो सफेद एप्रिन में जूनियर डॉक्टर्स भी उनका हौसला बढ़ा रहे थे। लगभग 10.15 पर आसमान में एक हेलीकॉप्टर आया और ढेर सारी गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश से कर दी। जैसे ही गुलाब के पंखुड़ियां नीचे डॉक्टर्स तक पहुंची पूरा माहौल खुशनुमा और उत्साह से भर गया। इस दौरान मीडिया का जमावड़ा लगा रहा। लगातार तीन बार हेलीकॉप्टर ने डॉक्टर्स पर फूल बरसाए।

वीसी डॉ एमएल भट्ट ने कहा कि यह हमारे लिए सम्मान की बात है ऐसा पहली बार हुआ है कि हमे इतना सम्मान दिया गया है। इतना हर्षोउल्लास यहां हमने नही देखा है। चिकित्सक का पेशे से जो जनता का विश्वास उठ गया था वह फिर से स्थापित हुआ है। हमारे डॉक्टर्स के भी पूरे दम खम से कोरोना को हराने में लगे हुए हैं।

डॉ. विशेष और डॉ पल्लवी बार बार हेलीकॉप्टर को जाते हुए और आते हुए अपने मोबाइल में कैप्चर करना चाह रही थी। डॉ पल्लवी कहती है कि हम कल से इस पल का वेट कर रहे थे। हमारे ग्रुप में इस पल को लेकर बहुत उत्साह था। हम इस समय बहुत प्राउड फील कर रहे हैं। जिस तरह से सेना और पुलिस फोर्स को सम्मान मिलता था आज उसी तरह हमको भी सम्मान दिया जा रहा है। यह गर्व की बात है।

वाराणसी में 4 अस्पतालों के उपर हुई फूलों की बारिश

बनारस के 4 अस्पतालों के उपर हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश की गई। इस दौरान स्वास्थ्यकर्मी मोबाइल से सेल्फी लेते और वीडियो बनाते नजर आए।
बनारस के 4 अस्पतालों के उपर हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश की गई। इस दौरान स्वास्थ्यकर्मी मोबाइल से सेल्फी लेते और वीडियो बनाते नजर आए।

एयर फोर्स के दो हेलीकॉप्टर द्वारा वाराणसी के चार हॉस्पिटल पर कोरोना वारियर्स और कोरोना पेशेंट के हौसला अफजाई के लिए फूलों की पंखुड़ियां बरसा कर उनका अभिनंदन और स्वागत किया जा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से 400 किलो फूलों की व्यवस्था की गई है। सेना का हेलीकॉप्टर बाबतपुर एयरपोर्ट से उड़ान भर के ईएसआई शिवपुर हॉस्पिटल, पंडित दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल,सर सुंदरलाल हॉस्पिटल, और बीएचयू के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल सेंटर पर सेना के जवानों द्वारा फूलों की वर्षा की जा रही है

कोरोना योद्धाओं को दी गई सलामी
कोरोना योद्धाओ के लिए भारतीय वायुसेना के योद्धाओं के इस सम्मान कार्यक्रम का गौरवशाली दृश्य देखने लायक था। कोरोना से लड़ाई में योगदान देने वाले सभी कोरोना वॉरियर्स का मनोबल बढ़ाने तथा कोरोना बीमारी से ग्रस्त लोगों का इलाज करने में अग्रणी भूमिका निभाने वाले राजधानी लखनऊ के डॉक्टर्स, नर्स, सफाईकर्मियों आदि का सम्मान करने के लिए एयरफोर्स के हेलिकॉप्टरों से फूलों की वर्षा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here