सीतापुर में डीएम के पैरों में गिरी पीड़ित महिला, पुलिस में कार्यवाई न होने से थी परेशान

सिधौली, सीतापुर। डीएम अनुज सिंह के निरीक्षण के दौरान उस वक़्त तहसील में हड़कंप मच गया जब एक पुलिस द्वारा कार्यवाई न होने से परेशान महिला डीएम के सामने पैरों में गिर गयी। डीएम के साथ मौजूद अन्य अधिकारियों ने महिला को उठाया और उसके उपरान्त डीएम ने महिला की परेशानी सुनी और तत्काल महिला की समस्या की जांच कर निस्तारण के निर्देश दिए। डीएम ने मामले में तहसील स्तर के अधिकारियों को महिला की जमीन कब्जा मुक्त कराने और दोषियों पर कार्यवाई के निर्देश दिए है।

पीड़ित महिला ने डीएम के सामने दी जानकारी
पीड़ित महिला ने डीएम के सामने दी जानकारी

ग्राम प्रधान पर जमीन कब्जाने का आरोप

मामला कमलापुर थाना क्षेत्र का है। यहां की ग्राम सरौरा कलां निवासी एक पीड़िता महिला सुनीता गौतम का आरोप है कि उसके गांव के प्रधान देशराज और उसके दो अन्य साथी उसकी ही जमीन पर कब्जा करने की नीयत से उसकी जबरण झोपड़ी हटवा दी है और उसे मारते पीटते भी है।

पीड़ित महिला ने डीएम को बताया कि उसने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस थाने कमलापुर में शिकायत की तो पुलिस ने कार्यवाई के बजाय उसे थाने से ही डांटकर भगा दिया। महिला का कहना है कि इसके बाद उसने सीतापुर मुख्यालय पहुंचकर एसपी से भी न्याय की गुहार लगायी लेकिन उसकी समस्या का अभी तक कोई समाधान नही हो सका है जिससे महिला काफी परेशान थी।

डीएम के सामने पैरों में गिरी महिला

आज डीएम अनुज सिंह तहसील सिधौली का निरीक्षण करने गए थे और उसी दौरान महिला की सीओ से मिलने के लिए तहसील गयी थी। जिकाधिकारी के निरीक्षण के दौरान ही महिला डीएम के सामने पैरों में गिर गयी और अपना दुखड़ा सुनाया।

डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल तहसीलदार सहित अन्य कर्मियों को महिला के साथ भेजकर जांच कर महिला की जमीन कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए और साथ ही यह भी निर्देश दिए कि इस मामले में शामिल दोषियों के खिलाफ़ सख्त कार्यवाई के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here