RBI के प्रतिबंध के बाद पेटीएम के शेयरों में 20 फीसदी की गिरावट

नई दिल्ली। आरबीआई द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद गुरुवार को पेटीएम के शेयरों में 20 फीसदी की गिरावट आई।

बीएसई पर पेटीएम 20 फीसदी नीचे 608.80 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने एक रिपोर्ट में कहा कि बिजनेस आउटलुक अनिश्चित है और स्टॉक को घटाकर न्यूट्रल कर दिया गया है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) पेटीएम की एक सहयोगी कंपनी है और इसके 100 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। इसके पास 300 मिलियन वॉलेट उपयोगकर्ता, 30 मिलियन बैंक खाताधारक और मूल्य के हिसाब से फास्ट टैग में 17 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है।

इससे पहले, आरबीआई ने 11 मार्च की अपनी पिछली प्रेस विज्ञप्ति में पीपीबीएल को नए ग्राहकों को शामिल करना बंद करने का निर्देश दिया था। लगातार गैर-अनुपालन चिंताओं का हवाला देते हुए नियामक ने सख्त रुख अपनाया है।

आरबीआई ने 31 जनवरी, 2024 को कड़े कदम उठाते हुए पीपीबीएल के लिए व्यावसायिक गतिविधियों का दायरा काफी सीमित कर दिया।

पेटीएम ने हाल ही में अपने बीएनपीएल परिचालन को छोटा करने की योजना की घोषणा की है और व्यक्तिगत और व्यापारिक ऋणों को बढ़ाकर प्रभाव को कम करने के लिए काम कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस पृष्ठभूमि में, नवीनतम उपाय इसके बिजनेस आउटलुक पर गंभीर चिंताएं पैदा करते हैं और समग्र निवेशकों के विश्वास को नुकसान पहुंचाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here