क्या जयंत चौधरी भी छोड़ सकते हैं इंडिया गठबंधन का साथ?

लखनऊ। लोकसभा चुनाव क तैयारी में जुटी इंडिया गठबंधन के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही है। नीतीश कुमार के अलग होने के बाद से ही इंडिया गठबंधन कमजोर नजर आ रहा है।

दूसरी तरफ कांग्रेस और उसके सहयोगियों के बीच रिश्तें काफी उतार-चढ़ाव भरे नजर आ रहे हैं। ममता ने पहले ही कह दिया है कि वो अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। इतना ही नहीं कई क्षेत्रीय दल कांग्रेस पर दबाव बना रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को एक और बड़ा झटका लग सकता है।

उत्तर प्रदेश में इस बात को लेकर चर्चा तेज है कि आरएलडी और समाजवादी पार्टी के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है और बीजेपी के ऑफर के बाद जयंत चौधरी अखिलेश यादव से अपना रिश्ता तोड़ सकते हैं।

जयंत चौधरी को बीजेपी ने कैराना, बागपत, मथुरा और अमरोहा की सीट ऑफर की जबकि सपा चाहती है कि उसके उम्मीदवार मुजफ्फरनगर, कैराना, बिजनौर लोकसभा सीटों पर आरएलडी के सिंबल पर चुनाव लड़ें। इस वजह से जयंत चौधरी सपा से नाराज नजर आ रहे हैं और गठबंधन में पूरी तरह से दरार पडऩे की बात तक कही जा रही है।

इससे पहले जयंत चौधरी और अखिलेश यादव की लखनऊ में हुई मुलाकात के बाद सात सीटों पर सहमति बनने की बात कही जा रही थी।

इन 7 सीटों में बागपत, मुजफ्फरनगर, कैराना, मथुरा और हाथरस तो तय हैं लेकिन दो सीटों को लेकर अभी तक बात नहीं बनी है। ये भी तय नहीं हुआ कि मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, नगीना और फतेहपुर सीकरी में से कौन सी और 2 सीट आरएलडी को दी जाएंगी। कुल मिलाकर अगर बीजेपी के इस ऑफर पर जयंत चौधरी कोई फैसला लेते हैं तो यूपी में एक और बड़ा झटका साबित हो सकता है इंडिया गठबंधन के लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here