लाहौर-कराची में क्यों हो रही यूपी सीएम के बयान की चर्चा

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हाल ही में एक बयान देते हुए कहा कि उनकी सरकार महिला सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई महिला के साथ छेड़छाड़ करेगा तो पुलिस उसे अगले ही चौराहे पर पकड़ लेगी और समझो उसका राम नाम सत्य हो जाएगा यानी उसको मार दिया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ का ये बयान भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी चर्चा में है। पाकिस्तान के कुछ यूट्यूबर्स ने वहां की महिलाओं से योगी आदित्यनाथ से बात की तो ज्यादातर इस पक्ष में दिखीं कि छेड़छाड़ करने वालों से सख्ती से ही निपटा जाना चाहिए।

योगी आदित्यनाथ के बयान की पाकिस्‍तानी लड़कियों ने तारीफ की है। पाकिस्‍तान की लड़कियों का कहना है कि वो घर से बाहर निकलती हैं तो कई तरह की फब्तियां सुनने को मिलती हैं। कोई माशाअल्लाह कहता है तो कोई दूसरी तरह से फब्ती कसता है। महिलाओं को बिरयानी की प्लेट और मिठाई कहते हुए पर्दे में रहने को कहा जाता है।

इसके उलट भारत में महिलाएं ज्यादा आसानी से बाहर घूमती हैं , नौकरी करती हैं और सियासत भी खुलकर करती हैं। इसकी एक बड़ी वजह ये है कि वहां मनचलों से सख्ती से निपटा जाता है। ऐसे में योगी आदित्यनाथ की तरह ही पाकिस्तान में भी लड़कियां छेड़ने वालों से निपटने के लिए मजबूत लीडर की जरूरत है।

इस सबके बीच योगी आदित्यनाथ के इस बयान की भी चर्चा हो रही है। महिला सुरक्षा को लेकर लड़कियां मुखरता से अपनी बात रख रही हैं। लड़कियों ने खुलकर कहा है कि पाकिस्‍तान में भी महिलाओं को बराबर के हक मिलने चाहिए। साथ ही लड़कियों को घर के बाहर एक सुरक्षित माहौल भी मिलना चाहिए ताकि वो आसानी से काम पर जा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here