महाराजा के वार के बाद सत्ता गंवाने वाली कांग्रेस का म्युजिकल अटैक

भोपाल। कांग्रेस से ज्योतिरादित्य सिंधिया के रिश्‍ते खत्‍म हो चुके हैं। लेकिन कांग्रेस को सिंधिया का इस तरह जाना और सत्ता गंवाने का दर्द बार बार सामने आता दिख रहा है। मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिरा कर प्रदेश की सियासत में सिंधिया ने अपने कद का अहसास कांग्रेस के नेताओं को दिखा दिया। लेकिन लगता है कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया को माफ करने के मूड में तो कतई नहीं है।

कांग्रेस पार्टी ने सिंधिया की बगावत पर निशाना साधते एक गाने की रिकार्डिंग करवाई है। जिसमें उनके पार्टी को धोखा देने की बात सुनाई जा रही है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इस रिकॉर्डेड गाने को प्रदेश के 25 संसदीय क्षेत्रों में सुनाया जा रहा है। जिससे लोगों को ये याद दिलाया जा सके कि उन्होंने कांग्रेस के साथ क्या किया।

दरअसल, प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी का खामियाजा कमलनाथ सरकार को सत्ता गंवानी पड़ी। इस गाने में कहा गया है कि इस तरह का धोखा देने वाला महाराजा नहीं कहा जा सकता। उन्होंने खिलाने वाले हाथ को ही काट दिया।

साथ ही कहा गया है कि जो लोग साथ छोड़ कर गए हैं वो किसी के भी दोस्त नहीं हैं। प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की तैयारी कर रहे कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इस गाने का उद्देश्य सिंधिया की छवि पर प्रहार करना है।

सिंधिया के कांग्रेस से नाराजगी के कारण मध्य प्रदेश की राजनीति लगातार गर्म रही। इस कारण कांग्रेस की सरकार को इस्तीफा देना पड़ा। उसके बाद शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर सीएम की कुर्सी पर बैठ चुके हैं। शिवराज कैबिनेट में सिंधिया समर्थकों को भी जगह मिली है।

बताते चले कि पिछले 11 मार्च को कांग्रेस नेता रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल हो गए थे। उन्हें जेपी नड्डा ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। सिंधिया के साथ कांग्रेस के कई विधायक भी बीजेपी में शामिल हो गये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here