रंग लाया किसानों का संघर्ष, उच्चाधिकारियों ने मानी किसान मंच की मांगें

सीतापुर। आखिरकार किसानों का संघर्ष रंग लाया और अनशन के तीसरे दिन रोड जाम करने की तैयारी कर रहे किसानों के पास पहुंचे उच्चाधिकारियों ने किसानों के सभी मांगों को अविलंब पूरा कराने का आश्वासन दिया।

धरना स्थल पर पहुंचे अधिशासी अभियंता सुधीर भारती उप जिलाधिकारी सदर अमित भट्ट पुलिस क्षेत्राधिकारी सीतापुर पीयूष कुमार सिंह के काफी समझाने बुझाने और धरने पर बैठे किसान मंच के प्रतिनिधिमंडल से वार्ता के बाद किसान मंच के जिलाध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह ने प्रशासन द्वारा सभी मांगे अविलंब पूरी कराने के आश्वासन पर पूर्व निश्चित सड़क जाम करने का कार्यक्रम रद्द कर दिया।

अधिशासी अभियंता सुधीर भारती ने मौके पर मौजूद कनिष्ठ अभियंता ओंकार सिंह से 11000 केवीए की जर्जर विद्युत लाइन में अविलंब बदलाव हेतु प्राक्कलन प्रस्तुत करने के लिए कहा। वही नए विद्युत खंभों में दूरी 50 मीटर रखने एवं आबादी क्षेत्र से निकलने वाली हाईटेंशन लाइन में सुरक्षा हेतु बदलाव में अभिलंब कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

किसान मंच की झरेखापुर उपकेंद्र को सीतापुर खंड की बजाए बिसवां खंड से जोड़ने के आदेश को रोकने के लिए उच्च अधिकारियों को पत्र लिखने की बात भी कही। उच्चाधिकारियों द्वारा सारी मांगे मान लिए जाने के बाद किसान मंच के जिला अध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह ने धरना समाप्त करने की घोषणा की।

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष अंबुज श्रीवास्तव जिला संगठन मंत्री दिनेश शुक्ला जिला अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ शोभा लोधी कोषाध्यक्ष डॉक्टर इस्लामुद्दीन अंसारी जिला सचिव उत्तम मौर्य जिला सचिव मासूम अली बिसवां तहसील सचिव जसपाल सिंह सहित आसपास के गांव के सैकड़ों किसान उपस्थित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here