मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा 100 साल में धरती खत्म हो जाएगी, जानें क्यों

बांका के अमरपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि वो अब मोबाइल नहीं देखते हैं। उन्होंने इसकी वजह भी काफी विस्तार से बताया। नीतीश कुमार ने दावा किया कि मोबाइल की वजह से 100 साल में धरती खत्म हो जाएगी। 2019 में उन्हें पता चला कि सौ साल में दुनिया खत्म हो जाएगी। जिसके बाद से उन्होंने मोबाइल देखना बंद कर दिया। यहां पर एनडीए समर्थित जेडीयू उम्मीदवार गिरधारी यादव के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे।

‘सब भूल जाएगा, सब मर जाएगा’

बांका के अमरपुर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब मंच पर भाषण दे रहे थे तो एक नेता बैठे-बैठे मोबाइल स्क्रॉल कर रहे थे। नीतीश कुमार की नजर उन पर पड़ी को उन्होंने इशारा करते हुए कहा कि ‘पहले नहीं देखते (मोबाइल) थे। हम भी पहले देखते थे। दिल्ली में थे तब से ही देखते रहते थे। तब बहुत कम था। बाद में जो हमको पता चला 2019 में, मालूम हुआ कि ये इतना ज्यादा बढ़ गया है कि 100 साल के अंदर धरती खत्म हो जाएगी।

पहले भी, जब धरती खत्म हुई है… यही आ गया है और एक-एक आदमी देखते रहिए, हर चीज भूल जाएगा। देखो न! सब मीडिया (मोबाइल) चला रहा है। सब जगह जाइए, सब मीडिया (मोबाइल) चला रहा है। देखिए बच्चा सबको…। तो ये होगा क्या कि अभी तो जीवित रहिएगा। 100 साल के अंदर, तब इसको (मोबाइल का इशारा करते हुए) होते-होते, सब चीज एक ही बार में खत्म हो जाएगा। सब भूल जाएगा और सब मर जाएगा। हम सबको मना करते हैं लेकिन सब इसी को (मोबाइल) देखते रहता है।’

‘अभी कुछ नहीं होने वाला, बाद में होगा’

बाद में नीतीश कुमार ने हंसते कहा कि ‘वो तो मैं मजाक कर रहा हूं इनसे, लेकिन क्या कीजिएगा। पॉपुलर है तो आजकल देखिएगा ही। हम क्यों कुछ करेंगे लेकिन हम देखना छोड़ दिए। पहले तो हम खूब देखते थे लेकिन हमको लगा कि ये तो बड़ा खराब चीज है, ये तो एकदम…।

हम बचपन से जानते थे कि धरती कब खत्म हुई तो एक ही बार के बारे में पता चला था कि कोई चीज लोग सीखता है और एक ही बार खत्म होता है तो धरती खत्म हो जाती है। वही चीज हम देखे तो लगा कि इसी के चलते…। हम तो बोलते रहते हैं इन लोगों को लेकिन हमारा बात सुनते नहीं है, खैर ठीक है, अभी उम्र ही ऐसा है। अभी तो उसके चलते कुछ नहीं होना है। आप लोगों का तो उम्र है, अभी कुछ नहीं होने वाला है, बाद में होगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here