अफजाल अंसारी की उम्मीदवारी क्यों पड़ी खटाई में ?

लखनऊ। माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और गाज़ीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अफजाल अंसारी को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल उनकी उम्मीदवारी खटाई में पड़ सकती है।

माना जा रहा है कि उनको चुनाव लडऩा खतरे में पड़ सकता है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण ये है कि गैंगस्टर मामले में मिली चार साल की सजा के खिलाफ दाखिल अफजाल अंसारी की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई नहीं हो सकी। ऐसे में उनका चुनाव लडऩा मुश्किल हो सकता है।

कोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार अब मई के महीने में सुनवाई होगी। जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच में आज सुनवाई होनी थी लेकिन नहीं हो सकी और मई में होने की बात सामने आ रही है।

इस वजह से उनकी उम्मीदवारी को लेकर अब सवाल उठ रहा है और माना जा रहा है कि अखिलेश यादव बहुत जल्द किसी और के नाम का ऐलान कर सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले हाईकोर्ट का फैसला आने तक सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर रोक लगा रखी है। सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट को 30 जून तक अफजाल अंसारी की क्रिमिनल अपील पर सुनवाई पूरी कर फैसला सुनाने को कहा है।

अब देखना होगा कि अफजाल अंसारी इस पर अगला कदम क्या उठाते हैं लेकिन फिलहाल उनकी उम्मीदवारी खटाई में पड़ती हुई नजर आ रही है।

अगर अफजाल अंसारी को राहत मिले और वह हाईकोर्ट से बरी हो जाएं तो वह लोकसभा का चुनाव लड़ सकें लेकिन अब ऐसा नहीं हुआ तो सपा को किसी और टिकट देने पर मजबूर होना पड़ेंगा। इस मामले की सुनवाई मई के महीने में होने से अफजाल अंसारी का टिकट कट सकता है। अब देखना होगा कि गाजीपुर सीट से किसको उम्मीदवार बनाती है।

बीजेपी के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय के परिवार ने भी इस मामले में अपनी अर्जी दाखिल की है. कृष्णानंद राय के परिवार की अर्जी में अफजाल अंसारी को मिली 4 साल की सजा को बढाए जाने की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here