IPL : एलएसजी से मुकाबले से पहले ही क्यों डर गई गुजरात?

लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) की टक्कर गुजरात टाईटंस (जीटी) से होगी। राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मुकाबले को लेकर दोनों ही टीमों ने शनिवार को जमकर पसीना बहाया है।

इस मुकाबले में एक बार फिर लखनऊ का पलड़ा भारी लग रहा है क्योंकि वो अपने घरेलू मैदान पर खेली है जबकि उसके पास मयंक के रूप में मैच जिताऊ गेंदबाज मिल गया है।

इस गेंदबाज के पास अच्छी पेस के साथ स्विंग भी जो गुजरात के बल्लेबाजों को डराने के लिए काफी है। इसी मैदान पर पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मयंक ने अपनी घातक गेंदबाजी से पंजाब के किंग्स के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी थी। ऐसे में मैच से पहले गुजरात के बल्लेबाजों को मंयक से डर लग रहा है। गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज डेविड मिलर ने शनिवार को अपने साथी खिलाडिय़ों को मयंक से बचके रहने की सलाह दे डाली और सुझाव भी दे डाले। उनके अनुसार मयंक यादव का सामना करें तो उन पर शॉट लगाए या फिर सावधानी से खेलकर उनके ओवर निपटा दें।

मयंक यादव की सटीक लेंथ और रफ्तार के दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है और उन्होंने अब तक दो मैचों में छह विकेट लेकर बल्लेबाजों के नाक में दम कर रखा है।

पहला मैच राजस्थान से हारने के बाद एलएसजी ने पिछले दो मैचों में शानदार वापसी की है और जीत हासिल कर अब उसकी नजर घरेलू मैदान पर तीसरी जीत पर होगी।

LSG के खिलाफ GT का पलड़ा रहा है भारी

  • GT और LSG के बीच 4 मुकाबले खेले गए हैं। इन सभी मुकाबलों में GT को जीत मिली है। एक भी मुकाबला LSG अपने नाम नहीं कर पाई है।
  • IPL 2023 में दोनों टीम के बीच 2 मुकाबले खेले गए थे। पहला मैच GT ने 7 रन से जीता था और दूसरा मुकाबला उन्होंने 56 रन से अपने नाम किया था।
  • IPL 2022 में पहला मैच GT ने 5 विकेट और दूसरा मैच 62 रन से अपने नाम किया था।

LS संभावित एकादश

केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), क्विंटन डिकॉक, देवदत्त पडिक्कल, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, नवीन-उल-हक और मयंक यादव

GT संभावित एकादश

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, नूर अहमद, मोहित शर्मा और दर्शन नालकंडे।

ये हो सकते हैं इम्पैक्ट सब्स प्लेयर

LSG- आयुष बडोनी, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, प्रेरक मांकड़ और के गौतम। GT- साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, केन विलियमसन, जोशुआ लिटिल और साई किशोर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here